कुमाऊं विश्वविद्यालय के परिणाम 2018 – एमबीए, एलएलबी, बीएचएम, बीए-एलएलबी प

कुमाऊं विश्वविद्यालय के परिणाम 2018 :- कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल ने एमबीए, एलएलबी, बीएचएम, बीए-एलएलबी, बैचलर ऑफ फार्मेसी 3 और 5 वें सेम, बीएससी, ऑफिस मैनेजमेंट में डिप्लोमा और सीक्रेटरीअल प्रैक्टिस, एलएलएम और एमए परीक्षाएं पहले घोषित की हैं। अप्रैल का सप्ताह पहले, विश्वविद्यालय ने बीबीए एलएलबी, एमए इतिहास 1 और 3 सेम और बीएससी 3 सेम परीक्षा के परिणाम घोषित किए। उपर्युक्त कुमाऊं विश्वविद्यालय के परिणाम मार्च 2018 के अंतिम सप्ताह में एक ऑनलाइन मोड में घोषित किए गए हैं। हालांकि, उम्मीदवार नीचे दिए गए एक सीधा लिंक के माध्यम से कुमाऊं विश्वविद्यालय के परिणाम की जांच भी कर सकते हैं। हम उम्मीदवारों को इस लेख के माध्यम से सभी कुमाऊं विश्वविद्यालय के परिणामों के साथ अद्यतन रखेंगे। उम्मीदवार केयू परिणाम डाउनलोड करने के चरणों को जानने के लिए उम्मीदवार इसे पढ़ सकते हैं, इसके हालिया रिलीज, विभिन्न पाठ्यक्रमों की पेशकश की और विश्वविद्यालय के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी।

कुमाऊं विश्वविद्यालय के परिणाम की जांच कैसे करें?

कुमाऊं विश्वविद्यालय का नतीजा नीचे दिए गए चरणों का पालन करके जांच किया जा सकता है: चरण संख्या 1: उस प्रत्यक्ष लिंक पर क्लिक करें जिसे उम्मीदवार ट्रैक करना चाहता है। चरण संख्या 2: लिंक पर क्लिक करने के बाद, उम्मीदवार को एक नए परिणाम लॉगिन पृष्ठ पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा। चरण संख्या 3: अब, उसे रोल नंबर दर्ज करना है। निर्दिष्ट क्षेत्र में। चरण संख्या 4: ‘परिणाम प्राप्त करें’ बटन दबाएं और कुमाऊं विश्वविद्यालय के परिणाम की जांच करें।

चरण संख्या 5: छात्र भविष्य के संदर्भ के लिए स्कोरकार्ड का प्रिंटआउट ले सकता है।

कुमाऊं विश्वविद्यालय द्वारा पेश किए जाने वाले पाठ्यक्रम

विश्वविद्यालय द्वारा प्रदान किए गए कुछ स्नातक, स्नातकोत्तर, डॉक्टरेट और शोध-स्तर पाठ्यक्रम नीचे दिए गए हैं:

यूजी पाठ्यक्रम: बीएससी (बायोटेक्नोलॉजी), बीएससी (वानिकी), एलएलबी, बैचलर ऑफ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन, बीए, बीकॉम, बीसीए, बैचलर ऑफ लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन साइंस, बैचलर ऑफ फाइन आर्ट्स, बीएड, बीबीए, बी। फार्मेसी और बैचलर विजुअल आर्ट्स (बीवीए)।
पीजी पाठ्यक्रम: एमएससी, एमबीए, एमए, सोशल वर्क के मास्टर, एम। कॉम, एमसीए, पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन के मास्टर, एलएलएम, ललित कला के मास्टर, पुस्तकालय और सूचना विज्ञान के मास्टर, विजुअल आर्ट्स के मास्टर और एम। फार्मेसी।

डॉक्टरेट और रिसर्च-स्तरीय पाठ्यक्रम: एम। फिल और पीएच.डी. विभिन्न धाराओं में पाठ्यक्रम।

कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल के बारे में

कुमाऊं विश्वविद्यालय उत्तराखंड, भारत के अग्रणी विश्वविद्यालयों में से एक है। विश्वविद्यालय को 1 9 73 में गठित किया गया था, इसे 1 9 84 में मान्यता मिली। इसमें तीन परिसरों हैं जो अल्मोड़ा, नैनीताल और भीमताल में स्थित हैं। विश्वविद्यालय 160 एकड़ के क्षेत्र में फैला हुआ है। विश्वविद्यालय विभिन्न प्रकार के यूजी और पीजी कार्यक्रम जैसे बीए, बीएससी, बीकॉम, बीबीए, बीसीए, बीएड, एमए, एमएससी, एम। कॉम, एमबीए, एम.फिल, एमसीए इत्यादि प्रदान करता है। कुल 32 कॉलेजों को विश्वविद्यालय से संबद्ध किया गया है। कुमाऊं विश्वविद्यालय में एक आधिकारिक वेब पोर्टल है जिसके माध्यम से यह सभी परिणामों की घोषणा करता है।

Related


Originally published at hindi.indianfreejobs.com on May 4, 2018.

Leave a comment